कीकू शारदा की गिरफ्तारी , फिर बाबाओ को गाली !



कीकू शारदा जिन्होंने पूरे देश के लोगो को हँसा हँसा के अपना बना लिया है और दूसरी तरफ बाबा राम रहीम ,जिन्हें उनके भक्तो के अलावा कोई सही से जानता भी नहीं ! एक नाचते, गाते, फिल्मो में अभिनय करते साधू जिसे लोग समझ नहीं पाते है कि ये साधू है या अपने शौक पूरे कर रहे है !

खैर किसी कार्यक्रम में कीकू ने बाबा राम रहीम का रूप धारण कर लिया और कुछ ऐसी चीज़े कर दी जो बाबा के भक्तो की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है , उन्ही भक्तो में से किसी ने केस भी कर दिया और कीकू गिरफ्तार हो गए ! हालाकि शाम होते है किकू छूट भी गए, उन्होंने अपनी गलती की माफ़ी भी मांग ली और बाबा राम रहीम ने उन्हें माफ़ भी कर दिया पर जनता इतनी आसानी से माफ़ कहाँ करती है !

जनता ने बाबा राम रहीम को खरी खोटी सुनाना शुरू कर दिया , फेसबुक और ट्विटर पर बाबा के बारे में इतना लिखा गया कि विश्व का पूरा प्रसाशन भी लग जाए तो भी सबकी गिरफ्तारी नहीं हो सकती है !

खैर सोचने वाली बात ये है कि हम सीधे सीधे कीकू शारदा से जुड़े है , कहीं न कहीं कीकू हमारे घरो का हिस्सा बन चुके इसलिए इस घटना की खबर सुनते ही हमारे मन में पहला ख्याल बाबा राम रहीम के खिलाफ आया और हमने उनके खिलाफ लिखना शुरू कर दिया ! अब इस कहानी का दूसरा पहलू देखे  कि जब बाबा राम रहीम के किसी भक्त ने कीकू को उनका मज़ाक उड़ाते हुए देखा होगा तो उसे भी बहुत दुःख हुआ होगा और उसने कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए एक केस कर दिया , अब इसमें बाबा राम रहीम का क्या दोष ? 

खैर इन सब घटनाओं से धर्म और संतो के प्रति हमारी आस्था ख़त्म होती जा रही है , नेताओ की तरह संत भी मज़ाक का पात्र बनते जा रहे है और भावुक जनता फिर बिना सोचे काम किये जा रही है !















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अच्छा लगा तो बताओ , नहीं जमा तो भी बता दो यार !